भूतों के डर से जब होटल छोड़ने पर मजबूर हुई टीम इंडिया!

0
38


भूतों के अस्तित्व पर हमेशा सवाल उठाए जाते हैं. कुछ लोगों का ये भी मानना है कि इन बातों पर केवल मुर्ख लोग ही यकीन करते हैं. लेकिन आज जो सच्ची कहानियां हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसे पढ़कर आपके होश जरूर उड़ जाएंगे. यह कोई मनगढ़ंत कहानी नहीं है, बल्कि उन नामी लोगों की आपबीती है जो क्रिकेट की दुनिया के बेताज़ बादशाह हैं. इंडियन टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी जैसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई बार अपने आसपास भूतों की मौजदूगी को महसूस किया है.

जब गांगुली और शेन वाटसन ने देखा ‘भूत’

साल 2002 में किसी मैच के दौरान भारतीय कप्तान सौरव गांगुली लंदन के मशहूर लुमली होटल में ठहरे थे. आपको बता दें कि ये होटल दुनिया के ‘मोस्ट हांटेड प्लेस’ की लिस्ट में शुमार है. ऐसा कहा जाता है कि इस होटल में लेडी लुमली की आत्मा भटकती है. कथित तौर पर सौरव गांगुली होटल के जिस कमरे में ठहरे थे, अचानक उस रात उनके बाथरूम का नल खुद-ब-खुद चलने लगा. उस आवाज़ से जैसे ही गांगुली की नींद टूटी तभी नल से पानी भी गिरना बंद हो गया. सिर्फ इतना ही नहीं, उस रात गांगुली के साथ कुछ ऐसा घटित हुआ जिसके बाद बीच रात में ही वो अपना कमरा छोड़ सीधे रॉबिन सिंह के कमरे में चले गए. हालांकि बाद में गांगुली ने इन रिपोर्टस से इंकार कर दिया था.

इसी क्रम में 2005 में एक मैच के दौरान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वाटसन भी इस होटल में ठहरे थे. शेन वाटसन को भी अपने कमरे में किसी की मौजदूगी महसूस हुई थी, जिसके बाद वह इतने डर गएं कि उन्होंने पूरी रात ब्रेट ली के कमरे में नीचे सोकर गुजारी. हालांकि अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उस रात कमरे में उन्हें कुछ दिखाई तो नहीं दिया लेकिन उस जगह पर उन्होंने कुछ ऐसा महसूस किया जिसे वो शब्दों में बयां नहीं कर पाएंगे.जब ‘भूत’ के डर से कमरा बदलने के लिए मजबूर हो गए ये खिलाड़ी

लंदन का लैंघम होटल भी भूतों की उपस्थिती के आरोपों से अछूता नहीं है. लोगों का मानना है कि ये होटल भी ‘हांटेड‘ है. 2014 में तेज़ गेंदबाज़ स्टअर्ट ब्रॉड ने एक अंग्रेजी अखबार डेली मेल में दिए गए इंटरव्यू में कहा था की वह श्रीलंका टेस्ट के दौरान अपना कमरा बदलने के लिए मजबूर हो गए थे. उनका कहना था कि होटल के जिस कमरे में वो ठहरे थे, वहां उन्हें किसी की मौजदूगी महसूस की. अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘एक बार अचानक रात के करीब 1.30 बजे उठ के बैठ गया. मैंने उस कमरे में किसी की मौजदूगी महसूस की. वो एक अजीब सा एहसास था. मैं उठ कर बैठ गया. मैं मैट प्रायर के कमरे में चला गया. अजीब बात ये थी कि उन्होंने भी अपने कमरे में कुछ ऐसा ही महसूस किया. हम दोनों रात भर सो नहीं पाए क्योंकि हम बेहद डरे हुए थे.’

उस होटल में ऐसा पहली बार नहीं हुआ था. ऐसा कहा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी भी जब उस होटल में ठहरे थे तो उनके साथ भी कुछ ऐसा घटित हुआ कि वह भी बीच रात अपना कमरा बदलने के लिए मजबूर हो गएं थे. हालांकि इस बात की सच्चाई की पुष्टि नहींं कि जा सकती है.

(Disclaimer: बता दें कि यहां हमारा मकसद भूतों और उनसे जुड़ी मान्यताओं के बारे में निष्कर्ष निकालने का नहीं है. न ही हम इस खबर की पुष्टि करते हैं.)

ये भी पढ़ें

300 सालों से इस महल में बंद है ‘ब्राउन लेडी’, आज भी बच्चों के लिए भटकती है उनकी आत्मा!
VIRAL VIDEO: इस म्यूजियम में महिलाओं का होता था रेप, मरने के बाद आज भी भटकती है उनकी आत्मा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here